Blog view

गुरुवार, 30 मई 2019

Can't find substitution for tag [blog.ieCssRetrofitLinks]


"<!--Can't find substitution for tag [blog.ieCssRetrofitLinks]--> "full guide

  दोस्तों आपको कई बार इस तरह के ( <!--Can't find substitution for tag [blog.ieCssRetrofitLinks]--> )ऐरर का सामना करना पड़ता होगा आप जानना चाहेंगे कि यह क्या है? और ऐसा क्यों होता है? मैं आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा।
substitution kite guide

<!--Can't find substitution for tag [blog.ieCssRetrofitLinks]-->full guidance
   दोस्तों आप जानना चाहेंगे कि आपके ब्लॉक के html view में यह क्या आ रहा है?
<!--Can't find substitution for tag  का मतलब होता है "टैग के लिए प्रतिस्थापन नहीं मिल सकता है"
[blog.ieCssRetrofitLinks]-->
इसके बारे में कहूं तो हम अक्सर ब्लॉग के लिए फ्री में थीम डाउनलोड करते हैं। हम जो थीम डाउनलोड करते हैं उसके फूटर में हमेशा लिंक बनाने वाले का नाम ओर कंपनी का नाम होता है। आप मेरे ब्लॉक के फुटर में देख सकते हैं। हम लोग अकसर चाहते हैं कि हमारे ब्लॉक  के फुटर में में सिर्फ हमारे बारे में लिंक हो ना कि किसी और वेबसाइट की।जबकि हमे यह थीम उनसे फ्री मिली हुई है। इन वेबसाइटों की यह शर्त होती है की थीम के फूटर में सिर्फ उनके बारे में लिंक हो।
[blog.ieCssRetrofitLinks]-->
यह एक ब्लॉगर का डेटा प्रकार है, जिसमें आधिकारिक तोर से ब्लॉगर लेआउट संस्करण 2 थीम के लिए सीएसएस (CSS) हैक लिंक शामिल है ।
जी हां आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं यह एक हैकिंग लिंक है। हम जीस वेबसाइट से फ्री में थीम लेते हैं उन वेबसाइट की शर्ते होती है की थीम के फूटर में उन्हीं के दिए हुए लिंक होने चाहिए।अगर हम उनकी शर्तों का पालन नहीं करते तो वह हमारी वेबसाइट हैक कर लेते हैं।या यु कहें कि वह हमारी वेबसाइट को रीडायरेक्ट  कर लेते हैं उनकी वेबसाइट पर।अब आप जान चुके हैं कि यह आधिकारिक तोर से ब्लॉगर लेआउट संस्करण 2 थीम के लिए सीएसएस (CSS) हैकिंग लिंक  है।गूगल तब तक इस लिंक को अनदेखा करेगा जब तक आप फूटर की लिंक में फेरबदल नहीं करते। इसीलिए हमें फूटर के लिंक का फेरबदल नहीं करना चाहिए यह वेबसाइटें हमें इतनी मेहनत करके फ्री में थीम देते हैं और हम उन्हीं का नाम और प्रचार करने की जगह उनकी थीम में से उनके नाम को काटकर अपने लिंक लगा लेते हैं।वह  इसे रोकने के लिए इस तरह की हैकिंग लिंक बनाते है। वैसे तो इस तरह की लिंक को भी हटाया जा सकता है लेकिन मैं नहीं मानता कि हमें ऐसा करना चाहिए।ऐसी लिंग को हटाने के लिए आपको कोडिंग लैंग्वेज पूरी तरीके से आनी चाहिए। लेकिन ऐसा करना गलत है।

Share This Post :-

W

1 टिप्पणी :

आप अपने सवाल, सलाह या संदेश हमें दे सकते हैं।