Blog view

बुधवार, 21 अगस्त 2019

Download social medias video in mobile gallery

Download social medias video in mobile gallery. हॉटस्टार फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशियल मीडिया के वीडियो अपने फोन गैलरी में डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तो आज मैं आपको सिखाऊंगा की हॉटस्टार फेसबुक और यूट्यूब से वीडियो अपने फोन गैलरी में डाउनलोड कैसे करते हैं और कैसे उसे नॉर्मल ही हम प्ले कर सकते हैं। आप सब अच्छी तरीके से जानते हैं कि अगर हम हॉटस्टार से यूट्यूब से या फेसबुक से डाउनलोड किए हुए वीडियो हम उसी ऐप के जरिए ही देख सकते हैं हम उन वीडियो को अपने फोन के वीडियो प्लेयर में नहीं चला पाते मैं आपको ऐसा तरीका सिखाऊंगा जिससे आप डाउनलोड किए हुए वीडियो अपने फोन के वीडियो प्लेयर में देख पाओगे

Video download


इसके लिए आपको यहां से एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा नीचे लिंक दी हुई है।
https://instube.com/
यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है यह इंनसट्यूब की ऑफिशियल वेबसाइट की लिंक है यहां पर आपको वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं फुल एचडी वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं उसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।
  अगर यह एप जिप फाइल में आए तो जाने कैसे जिप फाइल ओपन करते हैं यह नीचे लिंक दी हुई है

जिप फाइल ओपन करें

जानकारी ->अगर आप इस एप को क्रोम ब्राउजर से डाउनलोड करते हो तो वहां पर आपको वार्निंग दिखाई देगी कि इस ऐप को डाउनलोड करने से आपके फोन में खराबी हो सकती है इस वार्निंग को आप को नजरअंदाज करना होगा इस वार्निंग का मतलब मैं नीचे समझा दूंगा।
  1) हमें किसी भी सोशियल वेबसाइट के वीडियोलिंक को कॉपी करके इंस्ट्यूब एप में ओपन करना है फिर आप आसानी से उस वीडियो को डाउनलोड कर पाओगे।
  2) हमें शेयर वीडियो का ऑप्शन सिलेक्ट करके इंस्ट्यूब ऐप में वीडियो शेयर करना है अब आप इंस्ट्यूब ऐप से आसानी से वीडियो अपने फोन की गैलरी में डाउनलोड कर पाओगे और उस वीडियो को शेयर भी कर पाओगे।
  3) आप इंस्ट्यूब ऐप को ओपन करके अपने पसंदीदा सोशियल साइट से वीडियो डाउनलोड कर पाओगे।इंस्ट्यूब ऐप की वेबसाइट पर आपको वीडियो डाउनलोड कैसे करते हैं उसकी जानकारी डिटेल में मिलेगी आप वहां से भी जानकारी ले सकते हो।
  अगर आप हॉटस्टार से मूवी डाउनलोड करना चाहते हो तो भी इसी तरीके से डाउनलोड कर पाओगे। यह एप हर सोशल मीडिया के वीडियो पर काम करता है जैसे कि यूट्यूब फेसबुक टि्वटर और करीबन सारे।

रिलीज के दिन ही न्यू मूवी कैसे डाउनलोड करें

खासजानकारी ->जैसे कि मैंने कहा क्रोम ब्राउजर से अगर आप डाउनलोड करते हो तो वार्निंग दिखाई देगी और यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसका मतलब यह है कि प्ले स्टोर की प्राइवेसी पॉलिसी को यह ऐप नजरअंदाज करता है इस ऐप को कॉपीराइट कंडक्ट की वजह से प्ले स्टोर ने बाहर निकाला है और क्रोम में इसे डाउनलोड करने के लिए वार्निंग दिखाई देता है उसकी वजह यह है कि इसमें बहुत सारे वायरस है इस ऐप में वायरस कैसे चेक करना है वह भी मैं बताऊंगा इसके लिए आप नीचे के लिंक पर जा सकते हैं।


ऐप फाइल और लिंक में वायरस कैसे चेक करें

आप देख सकते हैं कि वायरस टोटल में आपने डाउनलोड की हुई ऐप की फाइल चेक करते हुए आपको बहुत सारे वायरस दिखेंगे।




याद रखें->आप कभी भी प्ले स्टोर के अलावा कहीं और से ऐप डाउनलोड करते हो तो उस फाइल को वायरस टोटल पर जरूर चेक कर ले क्योंकि हो सकता है उसमें ढेर सारे वायरस हो जो आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो लोग कॉपीराइट के तहत दूसरे के वीडियो कॉपी करके आपको डाउनलोड कर सकते हैं तो आप के फोन को भी हैंक कर सकते हैं। हमें काफी सावधानी रखनी चाहिए लोगों के बहकावे में नहीं आते हुए हमें अपनी समझ का इस्तेमाल करना चाहिए ना कि फ्री की मूवी डाउनलोड करने के लिए ऐसे वैसे ऐप का इस्तेमाल करें अगर हम प्ले स्टोर से कोई भी ऐप डाउनलोड करते हैं तो उसमें कोई भी प्रॉब्लम नहीं है यह गूगल का प्ले स्टोर पर हर रोज चेकिंग होता है और अगर उन्हें कोई हानिकारक या वायरस की जानकारी मिलती है तो हमें बताते हैं
अब आप मेरा कहने का मतलब तो समझ चुके होगे फिर भी अगर आप चाहते हो इस तरीके के ऐप को इस्तेमाल करना तो आप कर सकते हो और वीडियो और मूवीस डाउनलोड कर सकते हो वह भी अपने फोन की गैलरी में मेरा काम था आपको ऐप की पूरी जानकारी देना ना कि आप को अंधेरे में रखना कई लोग सिर्फ आपके मतलब का या आप के फायदे की बात बताएंगे और उसके पीछे जो आपको नुकसान होगा उसके बारे में नहीं बताएंगे मैं आपको पूरी बात बता रहा हूं। आप अपनी सूझबूझ से काम ले।

Share This Post :-

W

एक टिप्पणी भेजें

आप अपने सवाल, सलाह या संदेश हमें दे सकते हैं।